इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने अपने माता-पिता की इच्छा के विरुद्ध फिल्म उद्योग में प्रवेश किया

583
0
SHARE

यहां, हम उन अभिनेत्रियों के बारे में चर्चा कर रहे हैं, जिन्होंने अपने माता-पिता की इच्छा के खिलाफ फिल्म उद्योग में प्रवेश किया और शानदार शुरुआत की। हालाँकि, पॉवर-पैक्ड एंट्री के बावजूद, इनमें से कुछ अभिनेत्रियाँ यह नहीं जान पाईं कि इंडस्ट्री में खुद को कैसे बनाए रखा जाए। वास्तव में, इन अभिनेत्रियों में से एक इतनी भयानक अवस्था में है कि वह वर्तमान में भीख मांगने पर निर्भर है!

फिर, इनमें से एक अभिनेत्री ने विभिन्न फिल्मों में अपनी प्रतिभा साबित की है और हिंदी फिल्म की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों में से एक है।

Ameesha Patel

मैसाचुसेट्स के मेडफोर्ड में टफ्ट्स विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में स्वर्ण पदक विजेता अमीषा पटेल बॉलीवुड की सबसे योग्य अभिनेत्रियों में से एक हैं। उसका शानदार अकादमिक रिकॉर्ड यही कारण है कि उसके माता-पिता नहीं चाहते थे कि वह फिल्मों में काम करे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ameesha Patel (@ameeshapatel9) on

हालांकि, अमीषा ने हिंदी फिल्म उद्योग में कहो ना प्यार है ’से अपनी शुरुआत की, जो सुपर-हिट थी। उनकी फिल्म ‘गदर’ भी एक ब्लॉकबस्टर थी। लेकिन, दुर्भाग्य से, अभिनेत्री इन दो फिल्मों के अलावा उद्योग में बड़ा नहीं कर सकी

Kangana Ranaut

कंगना रनौत की उम्र सिर्फ 19 साल थी जब उनकी पहली फिल्म ‘गैंगस्टर’ रिलीज़ हुई थी। बॉलीवुड की ‘क्वीन’ की विशिष्ट लड़की होने की उसकी यात्रा कोई रहस्य नहीं है।

वास्तव में, यहां तक कि जिस तरह से वह अपने माता-पिता की इच्छा के खिलाफ फिल्म उद्योग में गई, वह जनता से छिपी नहीं थी। बहरहाल, उनकी प्रतिभा और किस्मत ने उनके लिए काम किया और वह बॉलीवुड में प्रसिद्ध हो गईं।

Shweta Basu Prasad



श्वेता बसु प्रसाद टॉलीवुड में एक उल्लेखनीय नाम हैं। यह अभिनेत्री बॉलीवुड में एक बाल कलाकार के रूप में आई और हिंदी फिल्म ‘मकड़ी’ में अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता। वहाँ से, उन्होंने विभिन्न बंगाली, तमिल और तेलुगु फिल्मों में मुख्य भूमिकाएँ निभाईं।

2014 में, हैदराबाद के बंजारा हिल्स के एक होटल में सेक्स रैकेट में शामिल होने के बाद उसे पुलिस ने पकड़ लिया था। इसके बाद, उन्हें मुख्य भूमिका में ‘चंद्र नंदिनी’ नामक एक टीवी कार्यक्रम में मिला।

Geetanjali Nagpal



गीतांजलि नागपाल की कहानी सबसे आश्चर्यजनक वास्तविक जीवन की मशहूर हस्तियों की कहानी है, जो धन-दौलत से लेकर लत्ता तक जाती हैं। वह भारत की एक सर्वश्रेष्ठ मॉडल थीं और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन के साथ रैंप वॉक करने के लिए जानी जाती हैं।

दुर्भाग्यवश, अपने परिवार द्वारा त्याग दिए जाने के बाद अभिनेत्री को दक्षिण दिल्ली के एक बाजार में भीख मांगते हुए देखा गया। अभिनेत्री को तब दिल्ली महिला आयोग (DCW) भेजा गया था और मनोविकृति के दुष्प्रभाव का अनुभव करने के लिए पाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here